Coronavirus latest News

Update: अमेरिका में अब तक 86 हजार से ज्यादा लोगों की मौत
पूरी दुनिया में कोरोना का कहर बरस रहा है। विश्व भर में 6 लाख से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और मरने वालों की संख्या 27000 तक पहुंच गई है।

Coronavirus latest News Update: अमेरिका में अब तक 86 हजार से ज्यादा लोगों की मौत

इटली में कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में 900 से अधिक मौतें हुई है जिनमें मरने वालों 45 डॉक्टर भी शामिल है। इसके साथ इटली में मरने वालों की संख्या 9000 से अधिक हो गई है।
अमेरिका में भी कोरोना वायरस लगातार बढ़ता जा रहा है। पिछले 1 दिन में अमेरिका में कोरोना के 15,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। अब तक 182 लोगों की मौत हो चुकी है।
भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 945 के पार हो गई है और 20 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है जबकि 84 से ज्यादा मरीज बिल्कुल ठीक हो गए हैं। भारत में कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। कर्नाटक में आज 65 वर्षीय बुजुर्ग ने कोरोना की वजह से दम तोड़ दिया है। इसके साथ कर्नाटक में तीसरी मौत हुई है।

महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या 162 हो चुकी है। आज महाराष्ट्र में 6 नए केस कोरोना के सामने आए हैं। गुजरात में भी कोरोना के 6 नए मामले आए हैं इसके साथ गुजरात में कोरोना वायरस से ग्रसित लोगों की संख्या 53 हो गई है और 3 की मौत हो चुकी हैै।

राजस्थान में पिछले 24 घंटे में 7 नए केस सामने आए हैं। इसके साथ राजस्थान में कोरोनावायरस लोगों की संख्या 50 हो गई है।
इसी तरह भारत में भी कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहा है। लेकिन देश इस वायरस के खिलाफ कई बड़े कदम उठाते जा रहा है।
आज टाटा ग्रुप ने सरकार को 1000 करोड़ रुपए की अतिरिक्त सहायता देने की घोषणा की है। इस फंड का इस्तेमाल कोरोना से निपटने के लिए किया ।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऑडियो बुलेटिन के जरिए लाइव आकर कोरोना वायरस से निपटने के लिए पीएम कैस फंड बनाया है। उन्होंने देशवासियों से इस फंड में दान देने की अपील की है। यहां लोग कोरोनावायरस की लड़ाई में सरकार की मदद एवं योगदान दे सकते हैं।
कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई में सबसे आगे आए अभिनेता अक्षय कुमार ने इस फंड में 25 करोड़ रुपए दिए और कहा अपनों को बचाने के लिए कुछ भी करूंगा। पीएम मोदी ने अक्षय कुमार के डोनेशन का स्वागत किया। और कहा स्वस्थ भारत के लिए सभी देशवासियों को आगे आना चाहिए। 

bharatgurjar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *