Latest News On Coronavirus: 1 दिन में बढ़े कोरोना के इतने मरीज… 
भारत में कोरोना वायरस अपने दायरे को बढ़ाता जा रहा है। कोरोना के इस कहर को रोकने के लिए देशभर में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन चल रहा है। देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 843 हो गई है। केवल आज के 108 नए केस सामने आये हैं। केरल में 176 मामले सबसे अधिक तथा महाराष्ट्र में 146 मामले अब तक सामने आ चुके हैं।

Latest News On Coronavirus: 1 दिन में बढ़े कोरोना के इतने मरीज...

भारत में लॉक डाउन को चलते 2 दिन हो चुके हैं। जिसमें केवल जरूरी सेवाएं ही उपलब्ध कराई जा रही है। लोगों को घर से बाहर नहीं निकालने की हिदायत दी जा रही है। इस वायरस को लेकर लोगों में काफी डर पैदा हो गया है । कोरोना वायरस को लेकर पुलिस अनावश्यक रूप से बाहर निकलने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाई कर रही है।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना की रिपोर्ट में पॉजिटिव पाये गए हैं। इसकी जानकारी जॉनसन ने ट्वीट कर दी थी। इससे पहले आपको बता दें कि ब्रिटेन के शाही परिवार के प्रिंस भी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे।
अमेरिका में कोरोना वायरस के मामले विश्व भर में सबसे अधिक हो गए हैं। अमेरिका में अब तक 85,966 लोग संक्रमित हो चुके हैं जो चीन 81,897 के आंकड़ों को भी पार कर गया है।
इस तरह से इटली में 80,589 मामले, स्पेन में 64,059, जर्मनी में 47278, ईरान में 32332 तथा फ्रांस में 29,581 मामले सामने आए हैं और भी कई ऐसे देश है जिनमें है यह आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें कि ऐसे कई देश है जो इस भारत से अधिक प्रभावित हो चुके हैं।

भारत में भी संक्रमित लोगों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है लेकिन अन्य देशों के मुकाबले काफी कम है। इधर भारतीय रिजर्व बैंक के गर्वनर शक्तिकांत दास ने महत्वपूर्ण ऐलान किए हैं की भारतीय अर्थव्यवस्था में लोन लेकर मकान बनाने, कार खरीदने या पर्सनल लोन लेने वालों को 3 माह तक EMI नहीं चुकानी पड़ेगी यह बड़ा फैसला लिया है।

भारतीय अभिनेता अमिताभ बच्चन ने कोरोना वायरस को लेकर बहुत बड़ी खबर दी है उन्होंने बताया है कि चीन के विशेषज्ञों ने एक रिपोर्ट में पाया है कि कोरोना वायरस मानव के मल ने कई हफ्तों तक जिंदा रह सकता है। अगर कोरोना वायरस का मरीज ठीक हो गया लेकिन वह वायरस उसके मल में कुछ हफ्तों तक जिंदा रह सकता है।
और जिसे फैलाने का कार्य मक्खी करती है। क्योंकि भारत में कई ऐसे गांव या मोहल्ले है जहां लोग आज भी खुले में शौच जाते हैं।
बच्चन ने यह भी बताया कि कोरोना वायरस मक्खी से फैलता है और इसका खुलासा द लैंसेट स्टडी में हुआ है। द लैंसेट स्टडी दुनिया की सबसे पुरानी मेडिकल मैगजीन है।
आपको बता दें कि अगर कोरोना मक्खी से फैलने लग गया तो हालत और भी बिगड़ सकते हैं। इसलिए आप कभी भी खुले में शौच मत जाइए, अपने घर तथा आसपास साफ-सफाई जरूर रखें। अपने घर के फर्श को डिटर्जेंट के घोल से साफ रखें।

इधर राजस्थान में Texttile City Of India के नाम से मशहूर शहर भीलवाड़ा में कोरोना का जॉन बन चुका हैं। कोरोना के 457 संदिग्ध पाए गए हैं। जिनमें एक ही इलाके के 19 लोग को कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। भीलवाड़ा शहर के आंकड़े कोरोना कम्युनिटी ट्रांसमिशन फैज में जाने की दस्तक दे रहे हैं। इस शहर में कोरोना लगातार बढ़ता जा रहा है। इसके चलते लोगों में खौफ पैदा हो गया है। कोरोना के खौफ के कारण लोग बड़ी संख्या में दूसरे जिलों में पलायन कर रहे हैं।

bharatgurjar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *