latest coronavirus news : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या की… नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सबका, भारत में कोरोना वायरस लगातार बढ़ता जा रहा है। देश में अब तक 633 मामले सामने आ चुके हैं और 15 लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो चुकी है। देश में अब तक कोरोना के 45 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके हैं।

अमेरिका, इटली व स्पेन में भी यह वायरस पूरी तरह फैल चुका है। अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 60 हजार को पार कर चुका है। विश्वभर में 3,80,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और 20,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं।

latest coronavirus news : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या की...

Covid -19 पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात भी की है तथा कोरोना वायरस को हराने के बारे में चर्चा की हैे।
उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान गुटखा, पान मसाला आदि पर सरकार ने बैन लगा दिया है।

नितिन गडकरी ने कहा है कि लोग लॉकडाउन के दौरान टोल पर कोई वसूली नहीं होगी तथा घर जाने वाले मजदूरों के लिए गुजरात सरकार बस सेवा उपलब्ध कराएगी क्योंकि कई ऐसे दिहाड़ी मजदूर है जो कई राज्यों से आये हैं और यातायात साधन ना मिलने के कारण यही फंस गए हैं।

लॉकडाउन का दूसरा दिन चल रहा है जिसमें जरूरी सेवाओं को छोड़कर सब कुछ बंद कर दिया गया है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने सभी राशन कार्ड धारकों को चावल, शक्कर एवं ₹1000 देने की घोषणा की है। दिल्ली में भी कोरोना वायरस को लेकर लोगों में डर बना हुआ है। सरकार ने भी कई बड़े कदम उठाए हैं। दिल्ली पुलिस ने कोरोना के चलते और लॉक डाउन को लेकर हेल्पलाइन नंबर 011-23469526 जारी किया है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने शूट एट साइट का ऑर्डर दे दिया है। उन्होंने कहा कि लोग नहीं मानते हैं तो सूट एट साइट का उपयोग करना पड़ेगा तथा जरूरत पड़ने पर कर्फ्यू भी लगाना पड़ेगा और आर्मी को बुलााना भी पड़ेगा।
संपूर्ण देश में लॉकडाउन को लेकर पुलिस ने उल्लंघन करने पर कई राज्यों तथा शहरों में चालान काटे और एफआईआर दर्ज की। कोरोना वायरस को लेकर कई राज्यों ने अपने हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए । भारत सरकार का हेल्पलाइन नंबर +91-011-23978046 जारी कर दिया है।
ब्रिटेन के शाही परिवार में करोनो का पहला मामला सामने आया है। प्रिंस चार्ल्स कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है।
कोरोना के खिलाफ जंग में दुनिया भर के नेताओं में डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हो रहे हैं। G-20 नेताओं के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए बात करेंगे।
विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि दुनिया भर में कोरोनावायरस लगातार बढ़ रहा है। दुनिया में अब तक 3,80,000 से अधिक लोग संक्रमित हो चुके और इसकी वजह से 20,000 से ज्यादा लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

bharatgurjar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *