Covid -19 कोरोना वायरस के चलते देश के 75 जिलों को लॉकडाउन किया

देश में आज कोरोना से पीड़ित लोगों का आँकड़ा 354 तक पहुंच गया है। भारत में अब तक कोरोना की वजह से 6 मौतें हो चुकी है। 

भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 354 के पार पहुंच गई है और मरने वालों की संख्या 6 हो चुकी है। महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार तथा तमिलनाडु में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। पंजाब तथा राजस्थान में कोरोना के चलते लॉकडाउन कर दिया गया है। मुंबई में आज रात से सभी सब अर्बन ट्रेनें बंद कर दी गई है।

Covid -19 कोरोना वायरस के चलते देश के 75 जिलों को लॉकडाउन किया

कोरोना वायरस के खिलाफ पूरा देश एकजुट होकर खड़ा है। इसी बीच रेल्वे ने बहुत ही बड़ा फैसला लेते हुए रेल सेवा को 31 मार्च तक रोक दिया है। केवल मालगाड़ी सेवा ही जारी रहेगी। यात्री अपने बुकिंग के पैसे 21 जून तक वापस ले सकते हैं।
भारत में आज जनता कर्फ्यू लागू किया है, जिसका पूरी जनता ने समर्थन किया है। लोग अपने-अपने घरों में बंद है और सड़कों पर बिल्कुल सन्नाटा पसरा हुआ है। केवल आपातकालीन सेवा ही चालू रखी गई है। आपको बता दें भारत में पिछले 24 घंटे में 97 नए मामले सामने आ चुके हैं।
कोरोना के चलते भोपाल में भी 24 मार्च तक लॉकडाउन करने के आदेश दे दिए हैं। जबकि राजस्थान व पंजाब में 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया है केवल आपातकालीन सेवाएं ही जारी रहेगी।
देश भर में 75 जिलों में कोरोना के चलते लॉकडाउन कर दिया है।
आपको बता दें कि लॉकडाउन आपदा या महामारी की स्थिति में किया जाता है। लॉकडाउन में लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी जाती है। सिर्फ जरूरी चीजों के लिए ही घर से बाहर जाने की अनुमति दी जाती है। जिसके चलते अस्पताल, दवा व राशन की सेवा ही जारी रहती है।
कोरोना की वजह से पूरे विश्व में हड़कंप मच चुका है और अभी तक कोई भी देश इसकी वैक्सीन खोजने में सफल नहीं हुआ है। कोविड -19 कोरोना वायरस को लेकर USA से अच्छी न्यूज़ आना शुरू हो गई है। यहां पर 20 मरीजों को वैक्सीन के जरिए ट्रायल पर लाने की कोशिश की जा रही है।
अमेरिका में एक वैक्सीन पर ट्रायल शुरू कर दिया है। यह ट्रायल कम से कम 4 महीने तक चलेगा। इसके बाद ही इस वैक्सीन का मरीजों के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
कोरोना की लड़ाई में भारतीय जनता ने जयघोष कर दिया है। आज भारत के कई शहरों में लोग शाम 5:00 बजे अपने घरों की बालकनी पर आए और उन्होंने शंक, थाली व घंटी बजाकर कोरोना के खिलाफ लड़ने वाले लोगों का समर्थन दिया। और यह जयघोष शहरों के साथ-साथ गावों में देखने को मिला।

bharatgurjar

1 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *