दिल्ली में कोरोना की वजह बुजुर्ग महिला की मौत, लोगों में डर जानिये पूरी रिर्पोट

हमारे देश में कोरोनावायरस थमने का नाम नहीं ले रहा है। भारत में अब तक 82 लोग इस वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। दिल्ली में हुई बुजुर्ग की मौत से लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है। 

भारत में कोरोना वायरस की वजह से दो लोगों की मौत हो चुकी हैं। कल दिल्ली में कोरोना की वजह से पहली मौत हुई । 68 वर्षीय बुजुर्ग महिला ने कोरोना वायरस की वजह से अस्पताल में दम तोड़ दिया। यह महिला डायबिटीज से पीड़ित थी।

दिल्ली में कोरोना की वजह बुजुर्ग महिला की मौत, लोगों में डर जानिये पूरी रिर्पोट
कोरोना से संक्रमित फेफड़े 

इसके बाद दिल्ली सरकार ने भी अपनी तैयारियां और तेज कर दी है। मृतक महिला अपने बेटे के संपर्क में आई थी जो इटली और स्विट्जरलैंड की यात्रा से अपने देश लौट आता था। जो इस वायरस से संक्रमित था। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है।
दिल्ली में IPL 2020 समेत सभी खेल गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा दिया है। दिल्ली में सभी तरह के सम्मेलन एवं सेमिनार रद्द कर दिए गए हैं वही 31 मार्च तक दिल्ली में सभी स्कूल व कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।
दफ्तरों एवं मॉल्स को सैनिटाइज किया जाना जरूरी कर दिया है। रेलवे स्टेशन एवं बस स्टैंड को भी सैनिटाइज करने के आदेश दे दिए हैं।
राष्ट्रपति भवन को आम लोगों के लिए बंद कर दिया है।
स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों के अलग-अलग हेल्पलाइन नंबर जारी कर दिए हैं और केंद्रीय हेल्पलाइन नंबर (011- 23978046) भी जारी कर दिया है।
भारत में कोरोनावायरस की वजह से अब तक 82 मामले सामने आ चुके। इनमें से 65 भारतीय लोग हैं  जबकि 17 विदेशी हैं। कोरोना की वजह से कॉलेज, स्कूल, मॉल सब कुछ बंद कर दिए गए हैं। एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग भी अच्छी तरीके से की जा रही है। दूसरी तरफ मास्क नहीं मिलने के कारण लोग काफी परेशान हैं। RSS का बेंगलुरु में कल से शुरू होने वाला कार्यक्रम भी रद्द कर दिया गया है। 16 मार्च को होने वाला इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट कोरोना वायरस की वजह से रद्द कर दिया गया है।
एक तरफ पूरी दुनिया कोरोनावायरस से लड़ रही है दूसरी तरफ बाबा रामदेव के सहयोगी व आयुर्वेदाचार्य बालकृष्ण ने जल्द ही कोरोनावायरस का इलाज ढूंढकर कर दुनिया को इस वायरस से मुक्त करने का दावा किया है। उन्होंने कहा है कि हमारी 50 वैज्ञानिकों की टीम इस बार इसका इलाज ढूंढने में लगातार मेहनत कर रही है।
फिलहाल कोरोना एक लाइलाज बीमारी है अभी तक इसकी कोई वैक्सीन या दवा नहीं बनी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित कर दिया है और इसकी सावधानी को ही इसका बचाव बताया है। 125 से ज्यादा देशों में फैल चुके इस बारे से लगभग 1,25,000 लोग संक्रमित है और अब तक 5000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

bharatgurjar

1 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *