कोरोना वायरस के डर से आईसीसी ने बड़ा फैसला लिया है कि 26-29 मार्च के बीच दुबई में होने वाली मीटिंग अब वीडियो कांफ्रेंस के जरिए होगी। 

आज आपको बता दे की आईसीसी दुबई में होने वाली 26-29 मार्च के बीच की मीटिंग को कोरोनावायरस के डर से रोकने का फैसला लिया है। यह जानकारी आईसीसी ने दी है और अब यह मीटिंग कॉन्फ्रेंस कॉल के जरिए होगी। अब यह मीटिंग मई के शुरूआत में होंगी।
कोरोना वायरस का असर खेल जगत पर भी हो रहा है आईपीएल 13 को लेकर भी जल्द बड़ा फैसला लिया जा सकता है।

IPL मैचों पर मडराया कोरोना वायरस का खतरा, खाली मैदान में खेले जा सकते हैं मैच

आज हम बात करेंगे कैसे विश्वभर में कोरोनावायरस ने बुरी तरह से खेलों को भी प्रभावित किया है। क्रिकेट की बात करें तो बांग्लादेश में होने वाले एशिया -11 vs वर्ल्ड -11 मैच को टाल दिया गया है और अब इसका खतरा आईपीएल में भी देखने को मिल सकता है।
आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल 14 मार्च को कोरोना वायरस के खतरे को लेकर मीटिंग करने वाली है। अगर कोरोना के कारण आईपीएल को रद्द करना पड़ा तो यह क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ा झटका होगा।
अगर सूत्रों की मानें तो भारत vs साउथ अफ्रीका ओडीआई सीरीज के बचे हुए दो मैच खाली मैदान पर खेले जा सकते हैं।
आईपीएल क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खबर यह है कि कल तक जो चल रहा था कि आईपीएल होगा या नहीं अगर होगा तो कैसे होगा ?
सूत्रों से पता चला है कि अभी कंफर्म होता दिख रहा है कि आईपीएल होगा लेकिन फाइनल फैसला आईपीएल गवर्निंग काउंसिल द्वारा 14 मार्च को लिया जाएगा। लेकिन आईपीएस मैच होना लगभग तय हो चुका है। 15 अप्रैल के आसपास आईपीएल मैच शुरू हो सकते हैं।
आईपीएल खेलने विदेशी खिलाड़ी भी आएंगे लेकिन बड़ी खबर यह है कि आईपीएल जो भारत का त्यौहार होता था वह अब आप सिर्फ टीवी के माध्यम से देख सकते हैं क्योंकि मैदान पर आप जा नहीं पाएंगे।

आपको पता होगा कि ऑस्ट्रेलिया के Kane Richardson में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं। इसके चलते न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले पहले ODI में Kane Richardson नहीं खेल पाएंगे। इनकी जगह Sean Abbott को शामिल किया गया है।
साउथ अफ्रीका से वापसी के बाद Kane Richardson में कोरोना वायरस के लक्षण सामने आए थे। Kane Richardson को गले का इंफेक्शन हुआ है और इस खिलाड़ी की जांच हो चुकी है लेकिन नतीजे आने का इंतजार हो रहा है।

आपको याद होगा दुनिया भर में कोरोनावायरस बुरी तरफ फैल रहा है। इस वायरस से करीब 124 देश प्रभावित हो चुके है। जिनमें से 32 देशों में कोरोना वायरस की वजह मृत्यु हो चुकी है। विश्व भर में कोरोनावायरस के मामले 1,26,414 सामने आए हैं। अब तक 4,635 लोगों की इस वायरस से कारण मौत हो चुकी है और 68,313 मरीजों को पूर्णतः स्वस्थ कर दिया है जबकि 53,466 लोगों इस वायरस से अभी भी संक्रमित है।

bharatgurjar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *